DM डॉ0 आशीष चौहान ने पौड़ी ब्लॉक कार्यालय का किया निरीक्षण किया, एडीओ पंचायत के भ्रमण व उपस्थिति पंजिका में विरोधाभास पर DM ने किया तलब स्पष्टीकरण

0
367

रिपोर्ट/मुकेश बछेती

पौड़ी(पहाड़ ख़बरसार)जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान ने विकासखण्ड कार्यालय पौड़ी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान खण्ड विकास अधिकारी को ब्लॉक के समस्त पटलों के दस्तावेजों को व्यवस्थित करने के निर्देश दिये। एडीओ पंचायत के भ्रमण व उपस्थिति पंजिका में विरोधाभास पर जिलाधिकारी ने स्पष्टीकरण तलब किया है।

शुक्रवार को विकासखण्ड कर्यालय के निरीक्षण के दौरान पीएमएवाई के पटल प्रभारी एबीडीओ के कक्ष में विद्युत व्यवस्था नहीं होने पर कड़ी फटकार लगाई। जिलाधिकारी ने पीएमएवाई के लाभार्थियों की प्रतीक्षा सूची का अवलोकन करते हुए कहा कि सूची में किसी भी प्रकार की गड़बडी पाये जाने पर सम्बन्धित अधिकारी की जवाबदेही तय की जायेगी। डाक पंजीका के अवलोकन में पत्र प्रेषण की सम्बन्धी प्रक्रिया में देरी पर कार्य संस्कृति में सुधार के निर्देश दिये हैं। लेखाकार पटल के निरीक्षण पर जिलाधिकारी ने सम्बधित जे0ई0 व पटल प्रभारी को निर्देश दिये कि विभिन्न योजनाओं के तहत मेटिरियल की ढुलाई के लिए दी जा रही अग्रिम धनराशि नियमानुसार में नियमों का सख्ती से पालन करना सुनिश्चित करें। साथ ही ग्राम स्तर के विभिन्न पंहुच मार्गो के निर्माण में नियमों का सख्ती से अनुपालन करने की हिदायत दी है। मनरेगा पटल के निरीक्षण के दौरान मेंनडेज में विकासखण्ड पौड़ी जनपद में तीसरे स्थान पर पाया गया जिसपर जिलाधिकारी ने बीडीओ को मनरेगा कार्यो में प्रगति लाने के निर्देश दिये हैं। एडीओ पंचायत पटल का निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को अन्तयोदय कार्ड की डाटा एन्ट्री शत प्रतिशत शुद्धता के साथ करना सुनिश्चित करें ताकि जरुरतमंद को योजना का लाभ मिल सके।

मौके पर बीडीओ शिव सिंह भण्डारी, एबीडीओ टेकाराम, एडीओ पंचायत मदन लाल राणा, उप कार्यक्रम अधिकारी दीपक नेगी, सहायक समाज कल्याण अधिकारी अनील सेमवाल आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here