ब्रेकिंग//साइबर धोखाधड़ी करने वाले 02 शातिर अभियुक्तों को जनपद की कोटद्वार पुलिस ने गुजरात से धर दबोचा

0
33

साइबर धोखाधड़ी करने वाले 02 शातिर बदमाशों को पौड़ी पुलिस ने गुजरात से धर दबोचा

पहाड़ ख़बरसार(कोटद्वार)

कोटद्वार। ऑनलाइन फाईनेन्स कम्पनी से लोन कराने के नाम पर एक साइबर ठग ने 12 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी कर दी। महिला की शिकायत पर पुलिस ने दो साइबर ठगों को गुजरात से धर दबोचा है। कोर्ट के आदेश पर दोनो को पौड़ी जेल भेज दिया गया है।

कोतवाल मणिभूषण श्रीवास्तव ने बताया कि दिनांक 25.05.2024 को वादिनी नीलम भंडारी निवासी ग्राम तोमर कालोनी मानपुर, कोटद्वार ने कोतवाली कोटद्वार पर एक शिकायती प्रार्थना पत्र दिया। जिसमे उन्होंने बताया कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उसके पति के साथ ऑनलाइन फाईनेन्स कम्पनी से लोन दिलाने व जमीन सम्बन्धी कागजात एवं लोन की फीस जमा करने के नाम लगभग 12 लाख रुपये की धोखाधडी की है। जिस सम्बन्ध में कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी लोकेश्वर सिंह के निर्देश पर अभियुक्तों की गिरफ्तारी करने के लिए टीम गठित की गई। टीम ने तत्काल थाना क्षेत्र व सम्भावित राज्यों दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान एवं गुजरात आदि स्थानों पर दबिश दी गई और सीसीटीवी कैमरों को चैक करते हुये व पतारसी सुरागरसी करते हुए और सर्विलांस की मदद से अभियोग उपरोक्त में संलिप्त अभियुक्त गोखलेश भट्ट (उम्र-38 वर्ष) निवासी-ग्राम नारिया, मित्तुल सोसाईटी, थाना-नाडिया, जिला- खेडा गुजरात और विजय कुमार शर्मा (उम्र-46 वर्ष) शर्मा निवासी- डाकोर जमुना सोसाईटी, थाना-डाकोर, जिला-खेडा गुजरात को गुजरात से मय 04 मोबाईल फोन, एक लैपटाप व अन्य दस्तावेजों सहित गिरफ्तार किया है।

*-:अपील:-*
आप सभी से निवेदन है कि आजकल साइबर धोखाधड़ी का नया ट्रेंड़ चल रहा है जिसमें साइबर ठग आमजन को सस्ती दरों पर लोन दिलाने, पुलिस थानों में उनके या उनके परिजनों के विरूद्ध एक्सीडेन्ट, मर्डर, ब्लैक मेल आदि मामलों की एफआईआर दर्ज होने की झूठी सूचना देकर ब्लैकमेल कर रहे हैं और उन्हें डरा धमकाकर या इमोशनली ब्लैकमेल कर सेटेलमेन्ट के नाम पर बड़ी रकम अपने खातों में ट्रान्सफर करवा रहे हैं। ऐसे किसी अज्ञात व्यक्ति के कॉल और मेसेज से सावधान रहें और बिल्कुल भी न घबरायें इसकी सूचना तत्काल नजदीकी थाना या साईबर हेल्प लाइन नम्बर-1930 पर दें।

*अभियुक्त का नाम पताः-*
1. गोखलेश भट्ट (उम्र-38 वर्ष) पुत्र स्व0 कमलेश भाई, निवासी-ग्राम नारिया, मित्तुल पार्क सोसाईटी, थाना-नाडिया, जिला-खेडा गुजरात।

2. विजय कुमार शर्मा (उम्र-46 वर्ष) पुत्र गोपाल भाई, शर्मा निवासी- डाकोर जमुना सोसाईटी, थाना-डाकोर, जिला-खेडा गुजरात।

*पंजीकृत अभियोगः-*
मु0अ0सं0-134/2024, धारा-420, 467, 468, 471,120B भा.द.वि. ।

*बरामद माल*
04 अद्द मोबाईल फोन, एक लैपटाँप व अन्य दस्तावेज

*पुलिस टीमः-*
1. उपनिरीक्षक श्री दीपक पंवार
2. अपर उपनिरीक्षक श्री दीपक अरोरा
3. मुख्य आरक्षी 180 ना0पु0 श्री संजय
4. आरक्षी श्री हरीश लाल-C.I.U
5. आरक्षी 404 ना0पु0 श्री अमरजीत
*01 मई से अब तक पौड़ी पुलिस ने धोखाधड़ी से संबंधित 14 मामले पंजीकृत किए हैं जिसमें बाहरी प्रदेशों से अब तक 11 लोगों की गिरफ्तारी हुई है और 8 लोगों को 41 सीआरपीसी के तहत नोटिस तामील कराए गए।*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here