खिर्सू ब्लॉक में भाजपा के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने आपने-अपने बूथों पर सुनी प्रधानमंत्री के मन की बात

0
66

रिपोर्ट/मुकेश बछेती

पौड़ी/खिर्सू(पहाड़ ख़बरसार)देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 100 वें एपिसोड मन की बात कार्यक्रम को भाजपा मण्डल खिर्सू के सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ताओ ने अपने-अपने बूथों पर जाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मन की बात सुनी।
भाजपा मण्डल अध्यक्ष रमेश मन्द्रवाल ने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने जो मन की बात मुहिम 2014 से चलायी थी उसे आज 100 वी हो चुकी है जिसमे वह अपनी मन की बात बताते हुए कहते है कि शिक्षा, संस्कृति, व पर्यावरण का संरक्षण पर ही हमारा मुख्य फोकस रहता है।
मंद्रवाल बताते है कि इस बार प्रधानमंत्री जी ने अपनी मन की बात कार्यक्रम के अंतिम भाषण मे कहा कि हमारे उपनिषदों का एक मंत्र जो सदियों से हमारे मानस को प्रेरणा देता आया है चरैवेति चरैवेति चरैवेति अर्थात चलते रहो चलते रहो चलते रहो, रमेश मंद्रवाल ने कहा कि हम सभी इस मूलमंत्र को लेकर अपने जीवन मे आगे बढ़ना है।
मण्डल महामंत्री अनिल भण्डारी ने भी अपने बूथ पर सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ताओ के साथ बैठकर मन की बात कार्यक्रम को सुना और बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के द्वारा कही बात वोकल फाॅर लोकल पर भी आज बहुत से बेरोजगार युवक-युवतियां भी इस तकनीकि को अपनाकर अपना परिवार चला रहे है उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री का सपना था कि हमारा देश आत्मनिर्भर भारत बने।
युवा मोर्चा अध्यक्ष विकास रावत व महिला मोर्चा अध्यक्षा सीता देवी और अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष मनोज कुमार व इन सभी मोर्चा के महामंत्रीयो व सभी मण्डल कार्यकारणी के पदाधिकारीयो ने भी अपने-अपने बूथों पर जाकर मन की बात कार्यक्रम को सुना जिसमे युवा मोर्चा अध्यक्ष विकास रावत बताते है कि प्रधानमंत्री जी की सोच युवा सोच व दूरदर्शी सोच है वर्तमान समय मे हमारे युवा आत्मा निर्भर है जो कि वोकल फाॅर लोकल की दिशा पर कार्य कर रहे है। महिला मोर्चा अध्यक्षा सीता देवी भी बताती है प्रधानमंत्री जी ने महिलाओं का उत्थान जिस तरह से किया है वह सराहनीय है। अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष मनोज कुमार भी बताते है कि देश मे अनुसूचित जाति के लोगो का उत्थान प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व मे हुआ है और बताया कि वर्तमान समय मे कोई भी गरीब व्यक्ति भूखा नही सोता है क्योंकि मोदी जी ने भ्रष्टाचार को खत्म करने का प्रयास किया है मनोज कुमार बताते है कि 2014 से पूर्व जब किसी गरीब को किसी योजना के तहत लाभ मिलता था तो वह पैसा केन्द्र से चलते चलते लाभार्थी को 30% ही मिलता था परन्तु अब मोदी जी ने बीच के दलालों को हटा कर सीधे लाभार्थी के खाते मे पैसे डालने का काम किया है।
इस उपलक्ष्य मे खिर्सू मण्डल के अनिल भण्डारी, मनीषा बहुगुणा, हरीश चौहान, बृजमोहन बहुगुणा, उत्तम चौहान, किरन रावत, मानसी बिष्ट, सीता देवी, विकास रावत, मनोज कुमार, दुर्गेश नौटियाल, विकास हंश, गंगा प्रसाद, यशवंत सिंह, सतीश नयाल, टिंकू पंवार, जयप्रकाश, उत्तम कैतुरा, गजेन्द्र कैतुरा, हरेन्द्र सिंह, महेश सिंह, कमल सिंह, दीपक मिंया, हरीश बहुगुणा तथा सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here