चमोली घटना के बाद जागा पौड़ी प्रशासन,बड़े इलेक्ट्रॉनिक प्लांट, एसटीपी प्लांट व निर्माण कार्यों की विद्युत सुरक्षा सुनिश्चित करने के DM पौड़ी ने दिए निर्देश

0
31

रिपोर्ट/मुकेश बछेती

पौड़ी(पहाड़ ख़बरसार) जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान ने जनपद स्तर पर समस्त सीवर ट्रीटमेंट प्लांट, पेयजल पंपिंग प्लांट तथा बड़े आस्थानों ( सिडकुल, रेलवे इत्यादि) में विद्युत सुरक्षा सुनिश्चित किए जाने की संबंध में एनआईसी सभागार में समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

जिलाधिकारी ने दिए जल निगम, जल संस्थान, यूपीसीएल, सिचाई, रेलवे, सिडकुल इत्यादि सभी विभागीय अधिकारियों को विद्युत सेफ्टी रिपोर्ट प्रस्तुत करने तथा संबंधित क्षेत्रों में उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि ऐसे प्लांट एवं निर्माण स्थलों का स्थलीय निरीक्षण करते हुए अवलोकन करें कि मानक के अनुरूप विद्युत सुरक्षा है अथवा नहीं। उन्होंने कहा कि यदि विद्युत सुरक्षा के संबंध में विभागों में कुछ अपेक्षित सुधार किया जाना है तो करें। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि इलेक्ट्रॉनिक स्पेशलिस्ट ही विद्युत नेटवर्क को चालित करें। इसके साथ ही उन्होंने वन्यजीव बाहुल्य क्षेत्र में भी वन्यजीवो की विद्युत से सुरक्षा सुनिश्चित करने की निर्देश दिए।

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पांडे, अपर पुलिस अधीक्षक अनूप काला, अधीक्षण अभियंता लो.नि.वि. पीएस. बृजवाल, उपजिलाधिकारी मुक्ता मिश्रा सहित अन्य संबंधित विभागीय अधिकारी वर्चुअल माध्यम से जुड़े थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here