पुलिस परिवार के बच्चों को पुलिस लाइन पौड़ी में दिया गया 02 दिवसीय कंप्यूटर प्रशिक्षण

0
30

रिपोर्ट/रीमा नेगी

पौड़ी(पहाड़ ख़बरसार)वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी श्रीमती श्वेता चौबे के निर्देशन में पौड़ी पुलिस द्वारा उपवा के तहत पुलिस परिजनों के लिये लगातार किये जा रहे विभिन्न कार्यक्रम।

उत्तराखण्ड पुलिस परिवार के कल्याण हेतु गठित उत्तराखण्ड पुलिस वाइफ वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्षा डॉ0 अलकनंदा अशोक महोदया के मार्गदर्शन एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदया पौड़ी श्रीमती श्वेता चौबे के निर्देशन में उपवा पौड़ी के सहयोग से पुलिस परिवार की महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ने हेतु विभिन्न क्रियाकलापों/ कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

पुलिस परिवार के बच्चों को कंप्यूटर ट्रेनिंग देने की शुरुआत की गई है उत्तराखंड पुलिस वाइफ वेलफेयर एसोसिएशन (UPWWA) की यह पहल पुलिस लाइन में शुरू की गई है। इसके लिए एक कंप्यूटर क्लास बनाई गई है। UPWWA की उपनिरीक्षक टीना रावत ने महिलाओं और बच्चों से बातचीत कर उनकी समस्याएं और सुझाव जाने। पुलिस परिवार की महिलाओं ने आधुनिक युग के दौर में बच्चों को कंप्यूटर प्रशिक्षण की जरूरत को सामने रखा था।

इसी क्रम में पुलिस लाईन पौड़ी में दिनांक 15.06.2023 को उपनिरीक्षक संचार किरन राणा द्वारा कंप्यूटर कक्ष में पुलिस परिवार के सभी बच्चों को 02 दिवस का कंप्यूटर प्रशिक्षण दिया गया जिसमें बच्चों को नोटपेड, वर्डपेड, एमएस पेन्ट, एमएस वर्ड, टाईपिंग एवं इंटरनेट आदि का प्रशिक्षण दिया गया। जिससे पुलिस परिवार की महिलाओं व पुलिस परिवार के बच्चों में काफी उत्साह देखने को मिला। उपवा पौड़ी गढ़वाल द्वारा पुलिस परिवार की महिलाओं को आत्मनिर्भर व स्वरोजगार से जोड़ने हेतु लगातार प्रयास किये जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here