पूर्व केंद्रीय रेलवे संसदीय दल के अध्यक्ष राधामोहन सिंह ने कहा ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना उत्तराखंड को पूरे देश के साथ एक सूत्र में बंधने का करेगा काम

0
33

रिपोर्ट/कुलदीप बिष्ठ

देवप्रयाग(पहाड़ ख़बरसार)ऋषिकेश-कर्णप्रयाग ब्रोडगेज रेल परियोजना के निर्माण कार्यों का जायजा लेने पहुंचे केन्द्रीय रेलवे संसदीय दल के अध्यक्ष, पूर्व कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह व गढवाल सांसद एवं पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत सहित बीस संसदीय सदस्यों ने मलेथा में रेल निर्माण सुंरग सहित निर्माणाधीन स्टेशन का निरीक्षण किया। समिति के अध्यक्ष राधामोहन ने कहा कि रेल लाइन बनने से केवल गढवाल उत्तराखंड हीं नहीं पूरा देश एक सूत्र में बंधने के साथ ही आवागमन की सुविधाएं भी सुगम होंगी। उन्होंने कहा कि यह बहुयामी योजना विकास परत है और इससे रोजगार मिलने के साथ ही आर्थिकी पर भी इसका सकारात्मक लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि रेल योजना में कार्य की गतितथा कार्य पूर्ण होने की अवधी को लेकर विभागीय संबंधित अधिकारियों से बैठक की जायेगी। जिससे विभागीय अधिकारी सुरक्षा, गुणवत्ता एवं कार्य प्रगति की रिपोर्ट समिति सौंपेगी तथा इसे केन्द्र के पटल पर रखा जायेगा। गढवाल लोकसभा सांसद तीरथ रावत ने रेल विकास निगम एवं निर्माणदायी संस्था को रेल निर्माण में सुरक्षा, गुणवत्ता और कार्य मे तीव्रता लाने को कहा। इस मौके पर देवप्रयाग विधानसभा क्षेत्र के विधायक विनोद कण्डारी, टिहरी जिला पंचायत अध्यक्षा सोना सजवाण, रघुवीर सजवाण, नगर पंचायत अध्यक्षा कैलाशी जाखी, रणजीत सिंह जाखी सहित तमाम जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

राणीहाट जगत विहार खेल मैदान जो निरंतर क्षेत्र की प्रतिभाओं को उभारने का काम कर रहा है। इस मैदान को बचाये एवं यथावत रखने को लेकर पूर्व ग्रामप्रधान राणीहाट मनोज जोशी ने गढवाल लोकसभा सांसद एवं पूर्व मुख्यमंत्री उत्तराखंड सरकार तीरथ सिंह रावत को ज्ञापन सौंपा। मनोज जोशी ने कहा कि इस मैदान में ग्राम एवं क्षेत्र की बाल प्रतिभाओं को निहारने और पहचानने का कार्य किया जाता है तथा खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देकर परिपक्वा बनाया जाता है। समय-समय पर छात्र-छात्राओं को खेल प्रतियोगिता एवं खेल प्रशिक्षण कार्यक्रम होते रहते हैं। कहा कि इस मैदान के बने रहने से बाल प्रतिभाऐं समय-समय पर उभरकर आयेगी। जिससे बच्चे मानसिक और शाररिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। गढवाल सांसद ने भरोसा दिलाते हुए कहा कि मैदान पर कोई भी निर्माण कार्य नहीं होने दिया जायेगा तथा मैदान सदा के लिये यथावत बना रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here