@पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के गांव पिनानी पहुंचे जिलाधिकारी पौड़ी डॉ आशीष चौहान, जानी ग्रामीणों की समस्याएं

0
39

रिपोर्ट/मुकेश बछेती

पौड़ी(पहाड़ ख़बरसार) जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने विकासखण्ड पाबौ के पिनानी गांव पहुंचकर लोगों की समस्याएं सुनी साथ ही गांव में चल रही विभिन्न विकास परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया इस दौरान उन्होंने विभिन्न विभाग द्वारा लगाए गए स्टालों का भी निरीक्षण किया।

गुरुवार को जिलाधिकारी विकासखंड पाबौ के बिनानी गांव पहुंचकर ग्रामीणों की समस्याएं सोनी साथी गांव में चल रहे विभिन्न कार्यों का भी जायजा लिया। बिनानी के ग्राम वासियों ने जिलाधिकारी के समक्ष सड़क स्वास्थ्य संचार शिक्षा व पशुपालन विभाग से संबंधित समस्याओं को रखा जिसमें से अधिकांश शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया।

पिनानी के ग्राम वासियों ने गांव के पशुओं को लंम्पी वायरस से बचाने के लिए टीकाकरण कराए जाने की मांग पर जिलाधिकारी ने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि अगले एक सप्ताह में क्षेत्र के 300 से अधिक पशुओं का टीकाकरण करवाना सुनिश्चित करें। क्षेत्र में संचार व्यवस्था संबंधित शिकायत को लेकर जिलाधिकारी ने कहा कि संचार संबंधी शिकायत के समाधान हेतु उच्च अधिकारियों व संबंधित जनप्रतिनिधियों को आवश्यक पत्राचार किया जाएगा। लोक निर्माण विभाग के मोटर मार्ग स्थान गढ़ी गांव के समीप गधेरे पर 12 मीटर लंबे पुल बनवाने के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को आगणन तैयार करने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी ने पीनानी के स्वास्थ्य केंद्र में 48 घंटे के भीतर विद्युत व्यवस्था सुचारू करने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही स्वास्थ्य केंद्र में पानी और आवश्यक चिकित्सा कर्मियों की तैनाती सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा ग्रामीणों ने लोक निर्माण विभाग की सीवाल रोड से संबंधित लंबित प्रतिकर भुगतान के मामलों का निस्तारण करने के निर्देश अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग पाबौ को दिए हैं।

पिनानी गांव में विभागों द्वारा लगाए गए स्टाल में कृषि विभाग ने ग्रामीणों को 03 कुदाल, 03 गार्डनरैंक, 01 हैंड स्प्रे, 02 तरल जैविक उर्वरक, 02 कीटनाशक दवा, बाल विकास विभाग द्वारा 02 महालक्ष्मी किट, उद्यान विभाग ने 50 सेब के पौध, 05 पैकेट भिंडी, पशुपालन विभाग ने 15 परिवारों को उनके पशुओं के लिए दवा वितरित की। वहीं समाज कल्याण विभाग से पिनानी गांव के 29 लोग वृद्धा अवस्था पेंशन, 4 दिव्यांग, 1 किसान पेंशन व 14 महिला विधवा पेंशन योजना का लाभ ले रहे हैं।

इस अवसर पर मुख्य उद्यान अधिकारी डीके तिवारी, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ0 पीएस बिष्ट, जिला समाज कल्याण अधिकारी विनोद उनियाल, खण्ड विकास अधिकारी तेजसिंह रावत, अधिशासी अभियंता केएस नेगी, खण्ड शिक्षा अधिकारी पाबौ अमित चौहान, सहायक समाज कल्याण अधिकारी अनिल सेमवाल, ग्राम प्रधान पिनानी ममता पोखरियाल, पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रदीप नेगी व ग्रामीण शशि प्रसाद पोखरियाल, पंकज नेगी, सहित अन्य अधिकारी व ग्रामीण उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here