प्रशासन का दोहरा रवैया कहीं भारी न पड़ जाए स्कूली बच्चों पर,केंद्रीय विद्यालय का बन्द मार्ग प्रशासन ने 2 घंटे में खोला तो शिशु मंदिर का संज्ञान लेने वाला कोई नहीं

0
49

रिपोर्ट/मुकेश बछेती

पौड़ी(पहाड़ ख़बरसार)
पौड़ी शहर के वार्ड नंबर 1 में भारी बारिश के चलते बैंज्वाडी गांव के ऊपर स्थित शिशु मंदिर विद्यालय जाने वाला मार्ग पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। जिसके कारण स्कूली बच्चों के लिए स्कूल आवागमन के लिए परेशानी खड़ी हो गई है। जानकारी देते हुए अभिभावक कुलदीप बिष्ट ने बताया कि इस मार्ग को दुरुस्त करने के लिए पूर्व में भी पालिका प्रशासन से कहा गया था लेकिन पालिका प्रशासन की बेरुखी के चलते भारी बारिश के कारण रास्ता क्षतिग्रस्त हो गया है। उन्होंने बताया कि आज रास्ता टूट जाने के कारण गांव से स्कूली बच्चे स्कूल नहीं जा पाए। उन्होंने बताया कि स्कूल आवागमन के लिए ग्रामीणों का मुख्य पैदल मार्ग क्षतिग्रस्त हो जाने से जहां स्कूली बच्चों के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है तो वहीं अभिभावकों में भी इसको लेकर खासा रोष है उन्होंने जल्द पालिका प्रशासन से मार्ग को ठीक करवाने की मांग की है ताकि स्कूली बच्चों का इस रास्ते से सुगमता से आवागमन हो सके।

वहीं उन्होंने जिला प्रशासन पर आरोप लगाया कि जहां निकट के ही केंद्रीय विद्यालय को जाने वाले मार्ग में पुस्ता गिरने पर प्रशासन द्वारा तत्काल कार्रवाई करते हुए केंद्रीय विद्यालय जाने वाले मार्ग को दुरुस्त कर आवाजाही हेतु खोल गया। वही उसके निकट इस मार्ग की शुद नगर पालिका प्रशासन व जिला प्रशासन ने अब तक नहीं ली हुई है। उन्होंने कहा कि अगर मार्ग जल्द दुरुस्त नहीं हुआ तो बच्चों का स्कूल जाना बंद हो जाएगा । जिससे उनके पठन-पाठन पर फर्क पड़ेगा। उन्होंने नगर पालिका प्रशासन व जिला प्रशासन से मार्ग को जल्द से जल्द दुरुस्त करने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here