ब्रेकिंग/बोर्ड परीक्षाएं हुई शुरू, जनपद पौड़ी में बोर्ड परीक्षाओं के लिए बनाए गए 136 परीक्षा केंद्र-डॉ आंनद भरद्वाज मुख्य शिक्षा अधिकारी

0
35

रिपोर्ट-मुकेश बछेती

पौड़ी(पहाड़ ख़बरसार)उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाएं आज से शुरू हो चुकी हैं। बोर्ड परीक्षा के मध्यनजर पौड़ी जिले के 136 परीक्षा केंद्र बनाए गए है। बोर्ड परीक्षाओं को नकल विहीन तरीके से सम्पन्न करवाने के लिए प्रत्येक परीक्षार्थी की तीन बार बारीकी से चेकिंग की जा रही है।

जबकि परीक्षा केंद्रों के बाहर धारा 144 लागू है जिले के 15 ब्लॉक में 15 खंड शिक्षा अधिकारी को मुख्य शिक्षा अधिकारी ने निर्देश दिए हैं की सभी खंड शिक्षा अधिकारी अपने अपने ब्लॉक के परीक्षा केंद्रों में जाकर नकल विहीन तरीके से परीक्षाओं को सम्पन्न करवाएं । जबकि मुख्य शिक्षा अधिकारी और जिला शिक्षा अधिकारी भी परीक्षा केंद्रों की मॉनिटरिंग कर रहे हैं, पौड़ी जिले में आज इंटरमीडिएट स्तर की बोर्ड परीक्षा के लिए कुल 9 हजार 288 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं जबकि कल से शुरू होने वाली हाईस्कूल की परीक्षा के लिए कुल 8 हजार 360 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं, प्रत्येक परीक्षा केंद्र में पेयजल बिजली और शौचालय की उचित व्यवस्था की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here