मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पांडे ने जनपद में निराश्रित पशुओं के लिए गौशालाओं की स्थिति को लेकर निकायों के अधिशासी अधिकारियों के साथ की बैठक

0
23

रिपोर्ट/मुकेश बछेती

पौड़ी(पहाड़ ख़बरसार) मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पांडे ने जनपद के निकायों के अंतर्गत निराश्रित पशुओं के लिए गौशालाओं की स्थिति को लेकर निकायों के अधिशासी अधिकारियों की वीसी के माध्यम से बैठक ली। मुख्य विकास अधिकारी ने नगर निकायों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन निकाय क्षेत्रान्तर्गत गौशाला संचालित है वे उन गौशालाओं के विस्तारीकरण जबकि जिन निकायों में गौशाला स्थापित नहीं है वे भूमि चिह्नित करने लिए संबंधित उप जिलाधिकारियों से समन्वय स्थापित करना सुनिश्चित करें।
बैठक में बताया गया कि श्रीनगर, कोटद्वार, स्वर्गाश्रम व पौड़ी में 1-1 गौशाला है जिसकी क्षमता निराश्रित पशुओ के लिए पर्याप्त नही है। मुख्य विकास अधिकारी ने इन चारों निकायों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे गौशालाओं के विस्तारीकरण हेतु रूपरेखा तैयार करना सुनिश्चित करें। इसके अलावा अन्य निकायों के अंतर्गत कोई गौशाला संचालित नहीं है जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने संबंधित अधिशासी अधिकारियों को संबंधित उप जिला अधिकारियों से संपर्क करते हुए भूमि चिन्हित करने के निर्देश दिए हैं। मुख्य विकास अधिकारी ने वर्तमान में संचालित गौशाला के विस्तारीकरण को लेकर अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि वे भूमि चयन के लिए अवस्थित गौशाला के आस-पास की भूमि को प्राथमिकता दें। इसके अलावा उन्होंने गौशालाओं का संचालन करने के लिए एनजीओ से बात करने को कहा है।
बैठक मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ0 पी. एस. बिष्ट सहित निकायों के अधिशासी अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here