मेधावी छात्रवृत्ति परीक्षा देने पहुंचे छात्र,परीक्षा केंद्र पर लगे रहे ताले,बेरंग लोटे बच्चे

0
36

रिपोर्ट/मुकेश बछेती

सतपुली(पहाड़ ख़बरसार) विकासखंड पोखडा के राजकीय हंस महाराज इंटरमीडिएट कॉलेज पोखडा में मुख्यमंत्री मेधावी छात्र प्रोत्साहन छात्रवृत्ति परीक्षा देने पहुंचे छात्र-छात्राओं को निराशा हाथ लगी । रविवार को परीक्षा केंद्र में ताले लगे होने पर अभिभावकों द्वारा जानकारी जुटाने पर परीक्षा स्थगन होने की सूचना मिली। जिस पर अभिभावकों ने शिक्षा विभाग की कार्यशैली पर नाराजगी जताई और मुख्य शिक्षा अधिकारी को पत्र भी प्रेषित किया ।


दरअसल उत्तराखंड में मुख्यमंत्री मेधावी छात्र प्रोत्साहन छात्रवृत्ति परीक्षा की तिथि एससीईआरटी द्वारा 17 सितंबर को तय की गई थी । शनिवार को मुख्य शिक्षा अधिकारी पौड़ी के माध्यम से सभी जिले के खंड शिक्षा अधिकारियों को 17 सितंबर की परीक्षा रद्द होने वी परीक्षा को पांच किलोमीटर के दायरे में करवाने की व्यवस्था को लेकर पत्र प्रेषित किया था लेकिन विकासखंड पोखडा के अंतर्गत किसी भी विद्यालय के छात्र-छात्राओं व विभागों को परीक्षा स्थगन होने की सूचना नहीं प्राप्त हुई जिस पर विकासखंड पोखडा के लगभग 60 से 70 छात्र छात्राएं परीक्षा केंद्र पोखडा पहुंच गए जहां पर छात्र-छात्राओं सहित अभिभावकों को भी निराशा हाथ लगी ।
अविभावक सुशील सुंद्रियाल व योगंबर सिंह रावत का कहना है कि सभी अभिभावक 25 से 30 किलोमीटर से गाड़ी बुक कर परीक्षा केंद्र पहुंचे है। शिक्षा विभाग परीक्षा स्थगन की सूचना न देने से छात्रों और अविभावकों को को इसका हर्जाना उठाना पड़ा रहा है ।
इस संबंध में मुख्य शिक्षा अधिकारी पौड़ी दिनेश चंद्र गॉड का कहना है कि इसकी सूचना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here