DM पौड़ी डॉ0 आशीष चौहान की अध्यक्षता में आयोजित हुई राजकीय संयुक्त उपजिला चिकित्सालय श्रीनगर प्रबंधन समिति की बैठक

0
38

रिपोर्ट/मुकेश बछेती

पौड़ी(पहाड़ ख़बरसार) जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान की अध्यक्षता में राजकीय संयुक्त उपजिला चिकित्सालय श्रीनगर प्रबंधन समिति की बैठक हुई। 2022-23 वर्ष के लिए अनुमोदित धनराशि 2 करोड़ 50 लाख के सापेक्ष 1 करोड़ 72 लाख 95 हजार 763 व्यय की गई तथा 2023-24 वित्तीय वर्ष के लिए पौने तीन करोड़ बजट पेश किया गया। जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को कहा कि अनुमोदित बजट में स्पष्टता के उपरांत ही अनुमोदित किया जाएगा।


मंगलवार को जिलाधिकारी कार्यालय कक्ष में जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक श्रीनगर को निर्देशित किया कि भोजन की गुणवत्ता व प्रतिदिन मरीजों के लिए बन रहे भोजन की जानकारी डिस्प्ले पर चस्पा करना सुनिश्चित करें। कहा कि डिस्प्ले पर जो मरीजों के लिए भोजन चस्पा किया गया है उसके अनुसार उन्हें भोजन मिल रहा है या नहीं उसका भी निरीक्षण करें। साथ ही उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक श्रीनगर को कहा कि गत वर्ष व इस वर्ष अस्पतालों में एक्सरे, अल्ट्रासाउंड सहित अन्य उपकरणों का उपयोगकर्ता शुल्क की आख्या व अस्पतालों में किये गये निरीक्षण आख्या 15 दिन में प्रस्तुत करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि अस्पताल में तैनात 15 सफाई कर्मियों की डयूटी समय, बेड सीट धुलाई व प्रतिदिन मरीजों को लग रही बेड सीट की रिपोर्ट प्रस्तुत करें। जिलाधिकारी ने सीएमएस को अस्पताल में स्वीकृत व रिक्त पदों की जानकारी भी प्रस्तुत करने को कहा।
बैठक में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक श्रीनगर गोविंद पुजारी, उपकोषाधिकारी नन्दन सिंह खत्री व समिति के सदस्य डॉ0 बीपी नैथानी सहित अन्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here