*चारधाम यात्रा के परिपेक्ष्य में पौड़ी पुलिस ने चलाया अतिक्रमण के खिलाफ डण्डा, किये चालान*

0
80

रिपोर्ट/मुकेश बछेती

पौड़ी(पहाड़ ख़बरसार)विगत वर्षों की तुलना में इस वर्ष चारधाम यात्रा में यात्रियों की काफी संख्या में आने की सम्भावना है, श्रीनगर बाजार क्षेत्र जो कि नेशनल हाईवे से लगा होने के कारण यात्रा रुट के चारधाम के बद्रीनाथ एवं केदारनाथ के दर्शनों हेतु बाहरी राज्यों से काफी संख्या में श्रद्धालुओं का अपने निजी वाहनों एवं कॉमर्शियल वाहनों से आवागन होता रहता है| साथ ही श्रीनगर के स्थानीय एवं दूर दराज के क्षेत्रों के लोग खरीददारी करने एवं अपने निजी कार्यों से बड़ी संख्या यहाँ पर आते रहते हैं। आने वाले लोगों द्वारा अपने वाहनों को पार्किंग में पार्क न कर सड़कों पर बेतरतीब से लगाये जाते हैं। साथ ही साथ कतिपय स्थानीय व्यापारियों द्वारा अपनी दुकानों का सामान बाहर सड़कों पर लगाकर अतिक्रमण किया जाता है, जिस कारण आमजन को जाम एवं आवागमन की समस्या से गुजरना पड़ता है।

 जिसके दृष्टिगत  *वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदया पौड़ी श्रीमती श्वेता चौबे* द्वारा श्रीनगर में आवागमन एवं यातायात को सुगम बनाने, बाजारों को अतिक्रमण मुक्त करने व सड़कों पर खड़े अव्यवस्थित वाहनों को निर्धारित पार्किंग स्थलों पर ही पार्क किये जाने के सम्बन्ध में प्रभारी निरीक्षक श्रीनगर को विशेष अभियान चलाकर अतिक्रमण करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है।

  जिसके क्रम में आज दिनांक 06.04.2023 से प्रभारी निरीक्षक श्रीनगर के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा अतिक्रमण के विरुद्ध सघन अभियान चलाकर *वीर चंद्र सिंह गढ़वाली मार्ग, सब्जी मंडी एवं सड़क के किनारे फुटपाथ* पर लगे अतिक्रमण को हटवाया गया। उल्लंघन करने वाले 10 व्यक्तियों के विरुद्ध उत्तराखण्ड पुलिस अधिनियम के तहत चालानी कार्यवाही की गयी।

  पुलिस द्वारा व्यापारियों एवं आम जनता से अपील की है कि अपनी दुकानों का समान अनावश्यक रूप दुकानों के बाहर रखकर अतिक्रमण ना करें एवं अपने वाहन निर्धारित पार्किंग में ही पार्क करें तथा आवगमन को सुचारू बनाने हेतु पुलिस का सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here