जनपदपौड़ी पुलिस ने 7.2 ग्राम अवैध स्मैक के साथ एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार

0
49

रिपोर्ट/मुकेश बछेती

पौड़ी/कोटद्वार(पहाड़ ख़बरसार) मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड महोदय* द्वारा वर्ष-2025 तक उत्तराखण्ड को नशामुक्त (“ड्रग्स फ्री देवभूमि”) बनाये जाने हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदया पौड़ी श्रीमती श्वेता चौबे द्वारा जनपद में नशा, मादक पदार्थों एवं ड्रग्स की बढ़ती प्रवृत्ति पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने व अवैध तरीके से नशीले पदार्थों का क्रय-विक्रय करने वालों के विरूद्ध चैकिंग अभियान चलाकर वैधानिक कार्यवाही किये जाने हेतु आदेशित किया गया है।

 जिसके क्रम में श्री शेखर चन्द्र सुयाल अपर पुलिस अधीक्षक कोटद्वार के निर्देशन, श्री विभव सैनी पुलिस उपाधीक्षक ऑपरेशन के पर्यवेक्षण, प्रभारी निरीक्षक श्री मनीभूषण श्रीवास्तव व सीआईयू प्रभारी निरीक्षक श्री अकरम के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा थाना क्षेत्रान्तर्गत दौराने चैकिंग में अभियुक्त *गजेन्द्र सिंह को 7.20 ग्राम अवैध स्मैक* के साथ शिवपुर रेशमफार्म कोटद्वार के पास से गिरफ्तार किया गया। जिस सम्बन्ध में अभियुक्त के विरूद्ध थाना कोटद्वार पर NDPS Act के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया।

 अभियुक्त द्वारा पूछताछ में बताया कि मैं स्मैक का सेवन करता हूं। मैंने यह स्मैक नजीबाबाद से खरीदी है और पहले भी स्मैक बेचने के मामले में जेल जा चुका हूँ। आज भी मैं बाहर से स्मैक लेकर कोटद्वार बैचने आ रहा था तब तक कोटद्वार पुलिस ने मुझे पकड़ लिया। पौड़ी पुलिस द्वारा युवाओं में बढ़ते नशे की प्रवृत्ति की रोकथाम /अवैध मादक पदार्थों की तस्करी में संलिप्त अपराधियों के विरुद्व अभियान लगातार जारी है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी की जनता से अपीलः-

यदि किसी व्यक्ति को नशे के सम्बन्ध में कोई सूचना प्राप्त होती है कि कोई व्यक्ति नशे के कार्यों में संलिप्त रहता है या कोई किसी सार्वजनिक स्थान पर नशा कर रहा है तो उसकी सूचना मो0न0-7060470047 पर दें। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जायेगा।

नाम पता अभियुक्तः-

  1. गजेन्द्र सिंह (वर्ष-28 वर्ष) पुत्र जगदीश सिंह, निवासी-शिवपुर, रेशमफार्म, कोटद्वार जनपद पौडी गढवाल।

बरामद माल का विवरणः-

  1. कुल 7.20 ग्राम अवैध स्मैक

पंजीकृत अभियोगः-

  1. मु0अ0सं0 83/2023, धारा-8/21/27 NDPS Act

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here