जिला मुख्यालय पौड़ी में आयोजित तहसील दिवस में आई 18 शिकायतों में से 7 का मौके पर हुआ निस्तारण

0
46

रिपोर्ट/मुकेश बछेती

पौड़ी(पहाड़ ख़बरसार)तहसील पौड़ी में आयोजित तहसील दिवस अपर जिलाधिकारी ईला गिरी की अध्यक्षता सफतापूर्वक सम्पन्न हुआ। तहसील दिवस में कुल 18 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें से 07 का मौके पर निस्तारण किया गया। शेष शिकायतों को 15 दिन में निस्तारित करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। तहसील दिवस पर अधिकांश शिकायतें जल संस्थान व लोक निर्माण विभाग से सम्बन्धित थी।

मंगलवार को पौड़ी तहसील में आयोजित तहसील दिवस पर अपर-जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जो शिकायतें मौके पर निस्तारित नहीं हो पायी है उन शिकायतों पर 15 दिन के भीतर कार्यवाही करते हुए अवगत करायें। जल संस्थान की अधिकांश शिकायतें प्राप्त होने पर उन्होने जल संस्थान के अधिकारयों को निर्देश दिये कि ग्रीष्मकाल में प्राप्त होने वाली पेयजल की शिकायतों का प्राथमिकता के अधार पर निस्तारण करना सुनिश्चित करें।

तहसील दिवस में पौड़ी निवासी विमल किशोर उप्रेती ने क्यूंकालेश्वर में पेयजल की समस्या, कल्जीखाल के सीमत गांव की हीना बिष्ट की गांव में पेयजल की समस्या, पौड़ी निवासी गम्मा लाल की श्रीनगर रोड़ पर पेजयल समस्या के अलावा ग्रामसभा ओजली व बेड़गांव के ग्रामीणों की पेयजल सम्बन्धी शिकायतों पर विभागीय अधिकारियों ने दो दिन के भीतर पेयजल समस्याओं के समाधान की बात कही। पौड़ी निवासी त्रिलोक सिंह रातव ने जिला चिकित्सालय की स्वास्थ्य सुविधाओं की गुणवत्ता में कमी के चलते पीपीपी मोड़ से हटाये जाने सम्बन्धी शिकायत पर सीएमओ ने कहा कि इस सम्बन्ध में शासन को पत्राचार किया गया है, जबकि सितम्बर में पीपीपी मोड़ पर संचालन सम्बन्धी एमओयू समाप्त हो रहा है, सम्भवत चिकित्सालय स्वास्थ्य विभाग के पास वापिस आ जायेगा। श्री रावत द्वारा अन्य शिकायतों में पौड़ी में पॉलीटैक्निक भवन के अधूरें पड़े निर्माण कार्य को पूरा करने व ल्वाली झील पर 6 करोड़ की लागत से कराये गयो कार्यो की जांच करवाये जाने सम्बन्धी शिकायतें शामिल है। कल्जीखाल बेड़गांव के प्रधान प्रमोद रावत की बूंगा-साकनीखेत मोटर मार्ग की खराब स्थिति पर लोनिवि के अधिकारियों ने बताया कि यह मोटर मार्ग हाल ही में पीएमजीएसवाई द्वारा हस्तांतरित किया गया है। अपर जिलाधिकारी मोटर मार्ग के डामरीकरण/सुधारीकरण के लिए सम्बन्धित विभागीय अधिकारी को आगणन तैयार करने के निर्देश दिये हैं। ग्राम प्रधान की अन्य शिकायते गावं में सोलर लाईट लगाने व बन्दरों को पकड़ने के लिए पिंजरा लगवाने, नियमित पेजयल आपूर्ति कराये जाने, ग्रामसभा में बीपीएल कार्डधारकों जॉच करवानें सम्बन्धित शिकायतों पर एडीएम ने सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये। ग्राम जायरी के मायाराम की खोला-शैलंगी मोटर मार्ग सम्बन्धी शिकायत पर लोनिवि के अधिकारियों ने बताया कि मोटर मार्ग पर निर्माण कार्यो के लिए टेण्डर प्रक्रित गतिमान है। इसके अलावा ग्राम प्रधान चोरकण्डी की शिकायत लोनिवि द्वारा सड़क निर्माण कार्य से क्षतिग्रस्त ग्रामसभा के सार्वजनिक रास्ते को ठीक करावाने सम्बन्धी शिकायत पर अपर जिलाधिकारी ने लोनिवि के अधिकारियों को बरसात से पूर्व रास्ते की सुरक्षा दिवार लगाने के निर्देश दिये हैं।

तहसील दिवस में डीएफओ सिविल एवं सोयम केएन भारती, सीएमओ डॉ प्रवीण कुमार, अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान एस0के0 रॉय, डीपीआरओ जितेन्द्र कुमार, जिला प्रोबेशन अधिकारी जितेन्द्र्र कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी विनोद उनियाल, जिला अयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी सविता रानी तहसीलदार यशवीर सिंह अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here