डीएम पौड़ी डॉ आशीष चौहान ने ली जल जीवन मिशन की महत्वपूर्ण बैठक,जून माह में 10-10 % पेयजल कलेक्शन लगाने का दिया लक्ष्य

0
73

रिपोर्ट/रीमा नेगी

पौड़ी(पहाड़ ख़बरसार) जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान ने कलेक्ट्रेट सभागार में जल जीवन मिशन की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने जल संस्थान व जल निगम के अधिकारियों को निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने पेयजल निगम, जल संस्थान व संबंधित अधिकारियों को जून माह में 10-10 प्रतिशत पेयजल कनेक्शन लगाने का लक्ष्य दिया है। उन्होंने निर्देशित किया कि जो लक्ष्य संबंधित अधिकारियों को दिये हैं वह दिये गये लक्ष्यों को इसी माह में पूर्ण करना सुनिश्चित करें। कहा कि जिन विद्यालयों में पेयजल कनेक्शन लगने हैं वहां भी समय पर कनेक्शन लगाना सुनिश्चित करें।
इस वर्ष दिये गये लक्ष्यों में जल जीवन मिशन के अंतर्गत 5 करोड़ से अधिक वाले कार्य कुल 22 हैं, जिनमें से 21 कार्य प्रगति पर हैं। वहीं 2 से 5 करोड़ वाली योजनाओं में कुल 36 कार्य हैं, जिनमें से 33 कार्य प्रगति पर हैं। अन्य शेष कार्यों पर टेंडर प्रक्रिया की कार्यवाही की जा रही है। इसके अलावा जिलाधिकारी ने 2023-24 में एफएसटीसी कार्यों का 25605 कनेक्शनों का लक्ष्य दिया गया था, जिसमें 548 कनेक्शन लग चुके हैं व अन्य पेयजल कनेक्शनों का कार्य प्रगति पर है। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को शेष कार्यों का कार्य गुणवत्ता के साथ तयसमय पर पूर्ण करने के निर्देश दिये।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पाण्डे, अधिशासी अभियंता जल संस्थान पौड़ी एस0के0 रॉय, जल निगम पौड़ी बीरेंद्र भट्ट, श्रीनगर दिशा, पीएम स्वजल दीपक रावत सहित अन्य अधिकरी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here