पर्यटन के रूप में उभरेगा खिर्सू: डॉ. धन सिंह रावत

0
24

रिपोर्ट/मुकेश बछेती

पौड़ी/खिर्सू(पहाड़ ख़बरसार) प्रदेश के उच्च शिक्षा, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत श्रीनगर विधानसभा के अंतर्गत दो दिवसीय भ्रमण पर हैं! उन्होंने अपने भ्रमण के दौरान विभिन्न कार्यों का निरीक्षण करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए! उन्होंने स्थानीय लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं भी सुनी! कहा की केंद्र व प्रदेश सरकार निरंतर रूप से जनता के हित में कार्य कर रही है!
मा0 मंत्री ने अपने भ्रमण के पहले दिन खिर्सू (माण्डाखाल) के प्रवेश द्वार का शिलान्यास, चौबट्टा में प्रस्तावित पार्किंग स्थल का निरीक्षण, प्राथमिक विद्यालय चोपड़ा में बाल वाटिका के बच्चों को सामग्री वितरण, राइका चोपड़ा के मरमत/सौंदर्यकरण कार्य का लोकार्पण, प्राथमिक विद्यालय चोपड़ा के भवन मरम्मत सौंदर्यकरण कार्य का शिलान्यास किया. साथ ही उन्होंने चोरीखाल में प्रस्तावित पार्किंग का निरीक्षण, प्राथमिक विद्यालय नौगांव के मरम्मत एवं सौंदर्यकरण कार्यों का शिलान्यास व प्राथमिक विद्यालय नौगांव में अतिरिक्त कक्ष-कक्षा का शिलान्यास किया! उन्होंने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड में पर्यटन व तीर्थाटन की अपार संभावनाओं को तलाशने और तराशने का काम राज्य की सरकार बखूबी से कर रही है! कहा कि रोजगार की एक राह पर्यटन के क्षेत्र से भी होकर निकलती है!

 मा0 जी ने कहा  कि शिक्षा के स्तर को हर स्तर से सुधारने का प्रयास किया जा रहा है।  उन्होंने कहा की  विभिन्न विद्यालयों का  सौंदर्यकरण/मरमत कार्य   तेजी से हो रहा है, जिससे छात्र-छात्राओं को समय पर सुविधा मिल सकेगी!  उन्होंने कहा कि दूरस्थ से दूरस्थ क्षेत्र के बच्चों को  अच्छी शिक्षा के लिए बेहतर परिवेश देना भी राज्य सरकार की  प्राथमिकताओं में से एक है!

  इस अवसर पर  यूबीसी चेयरमैन मातवर  सिंह रावत, उप जिलाधिकारी सदर आकाश जोशी,  वन क्षेत्राधिकारी ललित मोहन नेगी , भाजपा जिला अध्यक्ष सुषमा रावत ,भाजपा पौड़ी पूर्व जिला अध्यक्ष संपत सिंह रावत, पाबो  मंडल अध्यक्ष नरेंद्र भंडारी, , खिर्सू  मंडल अध्यक्ष रमेश मन्द्रवाल , नरेंद्र रावत ,अनिल भंडारी सहित  अन्य जनप्रतिनिधि व स्थानीय लोग मौजूद रहे!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here