पौड़ी DM डॉ0 आशीष चौहान ने जीबी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज धुड़दौड़ी के हॉस्टल में की छापेमारी, हॉस्टल में पाया गया छुरी-चाकू,डीएम ने जताई नाराजगी

0
155

रिपोर्ट/मुकेश बछेती

पौड़ी(पहाड़ ख़बरसार)जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान द्वारा जीबी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज धुड़दौड़ी में कॉलेज प्रशासन से कॉलेज मैनेजमेंट और कानून व्यवस्थाओं के संबंध में वार्तालाप की तत्पश्चात छात्रवास(हॉस्टल) में छापेमारी की तथा परिसर के अन्दर और बाहर दुकानों की भी तलाशी ली साथ-साथ साफ-सफाई व्यवस्था का भी अवलोकन किया गया।


छात्रवास में छापेमारी के दौरान जिलाधिकारी ने कई अनियमितताएं पायी। कतिपय छात्रों के रूम में शराब की खाली बोतल पायी गयी, यूज की गयी सिगरेट बरामद की गयी। हॉस्टल के भीतर खाने की सामग्री, तैयार भोजन और छुरी-चाकू हॉस्टल के अन्दर पाये गये। इस पर जिलाधिकारी ने गहरी नाराजगी व्यक्त की तथा इसमें संबंधित वार्डन की व कॉलेज प्रशासन की लापरवाही मानी। उन्होंने संबंधित वार्डन पर सक्त अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिये तथा जिम्मेदार अन्य लोगों की भी जिम्मेदारी तय करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने इंजीनियरिंग कॉलेज के कतिपय छात्रों के विवाद में संलिप्तता के संबंध में निर्देशित किया कि जो भी छात्र तथा कॉलेज प्रशासन के लोग इसमें दोषी पाये जाते हैं उन पर सक्त कार्यवाही की जाय। परिसर के गेट पर नियमानुसार प्रवेश-निकासी करने वालों का ब्यौरा दर्ज करते रहने तथा गेट पर सुरक्षा का बेहतर करने के निर्देश दिये।
कॉलेज परिसर से सटी दुकानों में छापेमारी के दौरान जिलाधिकारी ने एक दुकान में 5 डोमोस्टिक गैस सिलेंडर का अनधिकृत उपयोग करते पाये जाने पर जिला पूर्ति कार्यालय को कार्यवाही करने के निर्देश दिये तथा दुकान के बाहरी ओर बड़ी संख्या में शराब की खाली बोतलें बरामद होने व दुकान के भीतर लाइटर इत्यादि पाये जाने से उन्होंने आबकारी विभाग को इस संबंध में संबंधित दुकान पर कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को अनिवार्य रूप से प्रत्येक माह कॉलेज प्रशासन के साथ एक बार कानून व्यवस्था तथा कॉलेज मैनेजमेंट के संबंध में बैठक आयोजित करने व उपजिलाधिकारी सदर को बीच-बीच में हॉस्टल के निरीक्षण की रिपोर्ट देने के निर्देश दिये।
निरीक्षण के दौरान जिला सूचना विज्ञान अधिकारी अभिषेक श्रीवास्तव, तहसीलदार यशवीर सिंह, ई-डिस्ट्रीक मैनेजर प्रकाश चौहान सहित कॉलेज प्रशासन के अधिकारी-कार्मिक उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here