‘‘प्राथमिक कृषि ऋण सहकारी समितियों में यानी एमपैक्स योजना के तहत पात्र मृतक बकायेदार सदस्यों के वारिसान,आश्रितों,गारण्टर का शत-प्रतिशत ब्याज किया जाएगा माफ”

0
23

रिपोर्ट/मुकेश बछेती

पौड़ी(पहाड़ ख़बरसार)जिला सहायक निबंधक सहकारी समिति पौड़ी गढ़वाल पान सिंह राणा ने बताया है कि प्रदेश में प्राथमिक कृषि ऋण सहकारी समितियों में ‘‘एमपैक्स यानी एक मुश्त समाधान योजना‘‘* लागू की गई है। जिसके तहत पात्र मृतक बकायेदार सदस्यों का शत-प्रतिशत ब्याज माफ किया जाना है। उन्होंने बताया मृतक बकायेदार सदस्यों के वारिसान/आश्रित/गारण्टर को ब्याज मुक्त लाभ को प्राप्त करने हेतु मूलधन की समस्त राशि जमा करनी होगी। पान सिंह राणा ने बताया कि योजना के अंतर्गत जनपद में कुल मृतक बकायेदार सदस्य 4610 पर कुल बकाया 5 सो 56लाख रूपये है जिसमें मूलधन 2 सो 52 लाख से अधिक है जिस पर ब्याज 3 सो 3 लाख के करीब है।

उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत ब्लॉक वार तथा जनपद स्तर पर एक-एक कमेटी गठित की गयी है। योजना के अंतर्गत अधिक से अधिक लाभ उठाने के लिए मृतक बकायेदारों से संबंधित वारिसान/आश्रित/गारण्टर न्याय पंचायत स्तर पर पंजीकृत प्राथमिक कृषि ऋण सहकारी समितियों में संपर्क कर अपनी सहमति पत्र उपलब्ध सकते हैं। उन्होंने बताया कि यह योजना 30 सितम्बर तक जारी रहेगी। उन्होंने बताया इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए दूरभाष नम्बर 9412394163, 9411360605 पर सम्पर्क किया जा सकता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here