बेरोजगार ANM के लिए खुशखबरी, जल्द मिलेगी नियुक्ति

0
1586

ब्यूरो रिपोर्ट/पहाड़ खबरसार

देहरादून(पहाड़ ख़बरसार)महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता यानी ANM की प्रदेश भर में होने वाली 824 पदों की नियुक्ति का फैसला आगामी 28 फरवरी को आने वाला है। फैसले पर 824 बेरोजगार ANM महिला की नजरें टिकी हुई है, कि कोर्ट अपने फैसले में किस तरह का निर्णय देता है।

आपको बताते चलें की 24 जनवरी को मुख्यमंत्री के माध्यम से 824 ANM कार्यकर्ताओं को नियुक्ति पत्र दे दिए जाने थे। मगर उससे पूर्व ही 20 जनवरी को बेरोजगारी ANM अभ्यार्थी पुष्पा बिष्ट व अन्य ANM द्वारा भर्ती प्रक्रिया में रोक लगाने के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल की गई थी। जिसके बाद कोर्ट द्वारा भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगा दी गई थी। बेरोजगारी ANM पुष्पा बिष्ट का तर्क था कि आयोग द्वारा भर्ती प्रक्रिया को बेच वार न करके वर्ष वार किया गया है। जो कि नियमावली का उल्लंघन है। जिसके आधार पर उन्होंने कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। पिछले 3 सुनवाई के बाद 28 फरवरी को कोर्ट इस मामले में अपना फैसला देगा। जिसके बाद इन 824 ANM का भविष्य तय होगा कि इन्हें कब तक नियुक्ति दी जाती है।

इस पूरे मामले में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत पहले ही कह चुके हैं कि कोर्ट द्वारा जो भी निर्णय दिया जाएगा। उसके आधार पर प्रदेश सरकार द्वारा काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर कोर्ट 824 चयनित ANM के पक्ष में निर्णय देता है तो जल्द से जल्द चयनित 824 महिला अभ्यर्थियों को रोजगार मेले के माध्यम से नियुक्ति दे दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here