ब्रेकिंग//पैठाणी मुख्य बाजार में शराब का ठेका खोलने का विरोध हुआ शुरू, ग्रामीणों ने डीएम को सौपा ज्ञापन

0
106

रिपोर्ट/मुकेश बछेती

पाबौ/पैठाणी(पहाड़ ख़बरसार) पैठाणी मुख्य बाजार में शराब की दुकान खोलने का क्षेत्र के ग्रामीणों ने विरोध शुरू कर दिया है। उन्होंने डीएम पौड़ी को ज्ञापन देकर शराब की दुकान बंद करने की मांग की है। शनिवार को पैठाणी क्षेत्र के डांग गांव के ग्रामीणों ने डीएम पौड़ी को ज्ञापन देते हुए कहा कि पैठाणी मुख्य बाजार में शराब की दुकान खुली रही है। जबकि बाजार से कुछ दूरी पर पहले से ही शराब की दुकान संचालित हो रही है।
ग्राम प्रधान डांग नजली देवी ने कहा की समस्त राठ क्षेत्र का पैठाणी मुख्य बाजार है। जिसके आसपास अनेक शिक्षण संस्थान संचालित हो रहे हैं और यहां दूर-दूर से बच्चे पढ़ने के लिए आते हैं। उन्होंने कहा कि शराब का ठेका खुलने से बच्चों में नशे की प्रवृत्ति आएगी। इस वजह से समस्त क्षेत्रवासी मुखिया बाजार पैठाणी में शराब का ठेका खोलने का विरोध कर रहे हैं उन्होंने कहा कि ठेका खुलने से बाजार का माहौल खराब होने की संभावना है जिससे गांव की बहू बेटियों का शाम के समय बाहर निकलना मुश्किल होगा। उन्होंने कहा कि वे जिलाधिकारी से विन्रम निवेदन करती हैं कि जिलाधिकारी उनकी महत्वपूर्ण मांग पर सहमति जताते हुए पैठाणी मुख्य बाजार में शराब का ठेका ना खोले पर अपनी सहमति दे। जिसके लिए समस्त क्षेत्रवासी उनके आभारी रहेंगे। इस पूरे मामले में जिला आबकारी अधिकारी के पी सिंह का कहना है कि कुछ लोगों द्वारा अवैध शराब की बिक्री का हवाला देकर दुकान को बाजार में खोलने हेतु कहा जा रहा था इस लिए बाजार के बाहर की दुकान को बाजार में शिफ्ट करने की बात चल रही था। उन्होंने कहा अगर इसका विरोध होता है तो दुकान को यथावत ही रखा जाएगा।
इस दौरान लक्ष्मी देवी, मुकेश, शांति देवी,सुनीता देवी, बबली देवी, शकुंतला देवी,आदि दर्जनों की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here