*विधानसभा अध्यक्ष रितु भूषण खंडूरी ने कोटद्वार विधानसभा से संबंधित विभिन्न विषयों को लेकर जिला स्तरीय अधिकारी के साथ की बैठक,पम्प के लिए दिए 24 लाख*

0
36

रिपोर्ट/मुकेश बछेती

पौड़ी(पहाड़ ख़बरसार)उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने आज कोटद्वार झंडाचौक स्थित अपने कैंप कार्यालय में जिलाधिकारी व सभी विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र से संबंधित विभिन्न विषयों को लेकर बैठक की।


बैठक के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र के विकास से लेकर विभिन्न विषयों पर जिलाधिकारी से बातचीत की जिसमें ट्रेचिंग ग्राउंड की समस्या, मोटर नगर के निर्माण, पेजल ,बिजली की समस्या सहित बाईपास रोड एवं तहसील के पुनर्निर्माण को लेकर जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। विधानसभा अध्यक्ष ने जल संस्थान से बैठक में गर्मियों में पानी की पूर्ण आपूर्ति को लेकर जरूरी निर्देश दिए।
विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण ने अपनी विधायक निधि से 24लाख रुपए की धनराशि जलसंस्थान को पंप के लिए दिए है। विधानसभा अध्यक्ष ने अधकारियों को क्षेत्र में पानी की समस्या को दूर करने के सख्त निर्देश दिए। बैठक में नगर आयुक्त को चौराहों के सौंदर्य करण , स्ट्रीट लाइटों की व्यवस्था, तथा कूड़ा निस्तारण और शहर की सफाई रखने के जरूरी दिशा निर्देश और सुझाव दिए साथ ही विधानसभा अध्यक्ष ने जिलाधिकारी आशीष चौहान से कोटद्वार के प्रवेश द्वार की जानकारी ली उन्होंने कहा की कोटद्वार गढ़वाल के द्वार के नाम से जाना जाता है इसलिए कोटद्वार का प्रवेश द्वार भव्य और आकर्षक होना चाहिए।
जिलाधिकारी ने कोडिया के प्रवेश द्वार के संबंध में बताया की प्रवेश द्वार के लिए जमीन चिन्हित की जा रही है और सरकारी जमीन ना होने की वजह से प्रशासन द्वारा प्रवेश द्वार के लिए जमीन क्रय की जायेगी। विधानसभा अध्यक्ष ने कण्वाश्रम को स्वच्छ आइकॉनिक प्लेस के तौर पर विकसित करने को कहा। साथ ही विधानसभा अध्यक्ष ने लोकनिर्माण विभाग को सड़क बनाने से पूर्व सर्वे करने के सख्त निर्देश दिए उन्होंने कहा की बिना आबादी वाले क्षेत्रों में सड़को का निर्माण किया जा रहा है जिसकी कोई जरूरत नहीं है उन्होंने आबादी वाले क्षेत्रों में सड़को के निर्माण में प्राथमिकता दिए जाने के सख्त निर्देश दिए।
पुलिस प्रशासन से कोटद्वार में नशाखोरी और अवैध शराब और अतिक्रमण के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
बैठक में जिलाधिकारी डॉ0आशीष चौहान, अपर पुलिस अधीक्षक शेखर सुयाल, उपजिलाधिकारी प्रमोद कुमार, नगर आयुक्त वैभव, पीडब्ल्यूडी ईई डीपी सिंह, तहसीलदार मनजीत सिंह सहित समस्त प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here