स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत ने पाबौ ब्लॉक में 70 करोड़ की योजनाओं का किया शिलान्यास

0
486

रिपोर्ट/मुकेश बछेती

पाबौ(पहाड़ ख़बरसार) श्री राम मंदिर में भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा के बाद मंगलवार को विकासखंड पाबौ की खूंडेश्वर मैदान में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने प्रतिभाग किया। इस दौरान उनके द्वारा ब्लॉक को 70 करोड रुपए की योजनाओं की सौगात दी गई। इसके साथ ही इस दौरान उनके द्वारा राजकीय महाविद्यालय पाबौ का लोकार्पण भी किया गया।

मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने बताया की प्रदेश सरकार का मकसद प्रत्येक घर में जल पहुंचने का है इसी के माध्यम से आज उनके द्वारा 86 गांव हेतु पाबौ-बिडोलस्यु ग्राम समूह पेजल पंपिंग योजना का शिलान्यास किया गया है। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही अन्य योजनाओं का शिलान्यास भी उनके द्वारा कार्यक्रम के दौरान किया गया है जिनका काम जल्द ही शुरू करवा दिया जाएगा ।उन्होंने बताया की पाबौ महाविद्यालय के लोकार्पण के बाद अब छात्रों के लिए छात्रावास हेतु भवन का शिलान्यास भी उनके द्वारा कर दिया गया है जिससे यहाँ पढ़ने वाले गरीब छात्र आसानी से छात्रावास में रहकर अपनी पढ़ाई पूरी कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि दौरान कुछ विद्यालयों के सौंदर्य करण व मरम्मत हेतु पैसे भी उनके द्वारा दिए गए हैं ।

जिससे विद्यालयों में पठन-पाठन बेहतर किया जा सकेगा। इस दौरान उनके द्वारा उज्जवला कनेक्शन के लाभान्वित लोगों को कनेक्शन भी बांटे गए ।इसके साथ ही गौरा कन्या धन योजना के चेक भी इस दौरान उनके द्वारा वितरित किए गए। कार्यक्रम के दौरान भारतीय जनता पार्टी की जिला अध्यक्ष सुषमा रावत की अध्यक्षता में दो दर्जन से अधिक लोगों ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा। कार्यक्रम में गढ़वाली लोक गायिका हेमा नेगी करासी के गीतों में लोग झूमते नजर आए। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी, भाजपा पाबौ मंडल अध्यक्ष नरेंद्र सिंह भंडारी, यूजीसी के अध्यक्ष मातवर सिंह रावत, वीरा भंडारी,नरेंद्र रावत,दीपक रावत,गुलाब बिष्ठ,भरत रावत,हरेंद्र कोहली, जिलापंचायत सदस्य प्रियंका रावत,आदि मोजूत रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here