स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने श्रीनगर विधानसभा के अंतर्गत वर्ष 2017 से 2023 तक सीएम घोषणा की करी समीक्षा

0
36

रिपोर्ट/मुकेश बछेती

पौड़ी(पहाड़ ख़बरसार)स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने जिला कार्यालय सभागार में विधानसभा क्षेत्र श्रीनगर के अंतर्गत वर्ष 2017 से 2023 तक की गई मुख्यमंत्री घोषणाओं की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि घोषणाओं पर त्वरित गति से कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।

बैठक में बताया गया कि विधानसभा श्रीनगर क्षेत्र अंतर्गत विगत 6 वर्षों में मुख्यमंत्री द्वारा कुल 63 घोषणाएं की गई है। जिसमे से 28 पूर्ण, 7 शासन स्तर पर, 01 वन विभाग स्तर पर, 8 पर हाल ही में कार्यारम्भ जबकि 15 घोषणाओं पर कार्यारम्भ नहीं हो पाया है।

कैबिनेट मंत्री ने जल निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि 21 करोड़ की पेयजल पम्पिंग योजना एनआईटी सुमाड़ी के अवशेष 60 प्रतिशत कार्य को शीघ्र पूरा करें। कहा कि योजना इस वर्ष के लक्ष्य के तहत शीघ्र ही 10 करोड़ की धनराशि जारी कर दी जाएगी। उन्होंने कलियासौड को बिडोलसयु पंपिंग योजना से जोड़ने के लिए जल निगम श्रीनगर के अधिकारियों को निर्देश दिए है। श्रीनगर में ऑडिटोरियम के निर्माण को लेकर संस्कृति विभाग व एसडीएम श्रीनगर को सही जगह पर भूमि तलाशने के निर्देश दिए है। उन्होंने युवा कल्याण विभाग को देवराड़ी में खेल मैदान के लिए भूमि चिह्नित कर डीपीआर तैयार करने के निर्देश दिए हैं। कमलेश्वर-धरीदेवी-देवलगढ़-कंडोलिया पर्यटन सर्किट के कार्यो के विभिन्न स्तरों पर लंबित मामलों के निस्तारण के लिए संबंधित विभागों को आपसी समन्वय से कार्य करने के निर्देश दिए हैं। श्रीनगर व पैठाणी, थैलीसैण में पार्किंग निर्माण को लेकर आवास विकास विभाग के अधिकारियों आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं।

बैठक में राज्यमंत्री (दर्जाधारी) यूसीएफ मातबर सिंह रावत, जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान, सीडीओ अपूर्वा पाण्डे, एडीएम ईला गिरी, एसडीएम अजयवीर सिंह, डीडीओ पुष्पेंद्र चौहान, सीएमओ डॉ प्रवीण कुमार, सीईओ डॉ आनंद भारद्वाज, ईई लोनिवि पाबौ के०एस० नेगी, डीएसटीओ राम सलोने, डिटीडीओ प्रकाश खत्री, जिलाध्यक्ष सहकारी बैंक नरेंद्र सिंह रावत, सुषमा रावत सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here