14 से 22 जनवरी के बीच जनपद पौड़ी रंगजायेगा राम भक्ति में, विभिन्न स्थानों पर आयोजित होंगे भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम

0
61

रिपोर्ट/मुकेश बछेती

पौड़ी(पहाड़ ख़बरसार)
जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में विभिन्न अधिकारियों, राजनीतिक पदाधिकारियों और नागरिक समाज के प्रतिनिधियों के साथ आगामी 14 जनवरी से लेकर 22 जनवरी, 2024 तक जनपद में आयोजित किये जाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों तथा 03 फरवरी को जनपद में मा0 मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड के आगमन की तैयारियों के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित की गयी।

आयोजित बैठक में राजनीतिक पदाधिकारियों के साथ 14 जनवरी से 22 जनवरी, 2023 तक आयोजित किये जाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रूपरेखा और आयोजनों पर विस्तृत चर्चा की गयी तथा महत्वपूर्ण सुझाव आंमत्रित किये गये।

जिलाधिकारी ने जनपद के मठ/मंदिर, देवालयों, समस्त नदियों के किनारे स्नान घाटों में विशेष सहभागिता से स्वच्छता अभियान चलाने, समस्त नगर निकायों व जिला पंचायतीराज विभाग को अपने-अपने क्षेत्रांतर्गत इस अवधि में लगातार व्यापक साफ-सफाई बरतने तथा समस्त विभागों को अपने-अपने स्तर पर भी नियमित रूप से साफ-सफाई और श्रमदान कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिये। उन्होंने सभी विभागों तथा पदाधिकारियों को आयोजित किये जाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों और हर्षोल्लास आयोजन में समाज के सभी वर्गों का प्रतिभाग करवाने के निर्देश दिये। उन्होंने महिला मंगल दलों, युवा मंगल दलों, स्वंय सहायता समूहों, योजनाओं के लाभार्थियों, स्कूली बच्चों, श्रमिकों सभी को दीपोत्सव और सांस्कृतिक आयोजन का हिस्सा बनवाने को कहा।

जिलाधिकारी ने देवालयों, धारी देवी मंदिर, कण्वाश्रम क्षेत्र, देवप्रयाग तीर्थ स्थल, व्यासघाट, फलस्वाड़ी सीतामाता मंदिर आदि जगह मुख्य सांस्कृतिक और भजन-कीर्तन कार्यक्रमों का आयोजन करने तथा जनपद के अन्य प्रमुख मंदिरों में भी यथासंभव दीपोत्सव और भजन कीर्तन का आयोजन करवाने को कहा। जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद/विकासखण्ड स्तर पर समितियों का गठन करते हुए धार्मिक स्थलों पर जनमानस की सहभागिता से कलश यात्रा व झांकियो का आयोजन किया जाए। उन्होेंने पर्यटन विभाग को भी उनकी निगरानी में आने वाले रिजॉर्ट-होटल्स में भी दीपोत्सव और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन करने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने इस दौरान राजनीतिक पदाधिकारियों से सांस्कृतिक उत्सव के आयोजन के संबंध में सुझाव आमंत्रित किये तथा उनको भी उत्सव को सफल बनाने का अपनी ओर से भरसक प्रयास करने को कहा।

इसी तरह आगामी 03 फरवरी, 2024 को जनपद में में मा0 मुख्यमंत्री जी के आगमन के संबंध में विचार-विमर्श किया गया तथा विभिन्न अधिकारियों और पदाधिकारियों को दायित्वों के संबंध में अवगत कराया गया।

इस दौरान बैठक में क्षेत्रीय विधायक राजकुमार पोरी, मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पाण्डे, अपर जिलाधिकारी ईला गिरी, संयुक्त मजिस्ट्रेट अनामिका, पर्यटन अधिकारी प्रकाश खत्री, जिला कार्यक्रम अधिकारी देवेन्द्र थपलियाल, डीपीआरओ जितेन्द्र कुमार तथा राजनीतिक पदाधिकारियों में जिलाध्यक्ष भाजपा सुषमा रावत, महामंत्री शशि चंद्र रतूड़ी, मण्डल अध्यक्ष क्रांति किशोर, जिलाध्यक्ष युवा मोर्चा मयूर भट्ट सहित अन्य संबंधित अधिकारी, कर्मचारी व पदाधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here