31 मई को विश्व तम्बाकू दिवस मनाये जाने को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खिर्सू में ए.एन.एम.टी.सी. की छात्राओं द्वारा क्षेत्र में निकली गई जन जागरूकता रैली

0
65

रिपोर्ट/मुकेश बछेती

पौड़ी(पहाड़ ख़बरसार)स्वास्थ्य विभाग पौड़ी की ओर से आगामी 31 मई को विश्व तम्बाकू दिवस मनाये जाने को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खिर्सू में ए.एन.एम.टी.सी. की छात्राओं के साथ ही विभागीय कर्मचारियों द्वारा क्षेत्र में जन जागरूकता रैली निकाली गयी। रैली के दौरान मुख्य बाजार में दुकानदारों को तम्बाकू निषेध से सम्बन्धित प्रचार-प्रसार सामग्री भी वितरित की गयी इसके साथ ही अन्य विभागीय कार्यालयों में जाकर वहां मौजूद कर्मचारियों को भी तम्बाकू से दूर रहने हेतु प्रेरित किया गया।

प्रभारी चिकित्साधिकारी खिर्सू डा0 जीशान मलिक द्वारा वहां पर मौजूद दुकानदारों को तम्बाकू से होने वाले दुष्प्रभावों की जानकारी दी गयी, उन्होंने कहा कि विद्यालयों के आस-पास 100 गज के दायरे में तम्बाकू उत्पाद बेचने, 18 साल से कम उम्र के बच्चों को तम्बाकू उत्पाद बेचने या उनसे तम्बाकू उत्पाद बिकवाने, सार्वजनिक स्थलों में धूम्रपान करने पर विभाग द्वारा पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर चालान की कार्यवाही की जा सकती है।

कार्यक्रम के दौरान एन.सी.डी. कंसल्टेंट स्वेता गुंसाई, ट्यूटर शिप्रा, आशा ब्लॉक कोऑर्डिनेटर सुनील खण्डूड़ी सहित अन्य कर्मचारी व ए.एन.एम.टी.सी. की छात्राओं द्वारा प्रतिभाग किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here