DM पौड़ी डॉ आशीष चौहान ने जल जीवन मिशन के तहत पानी की गुणवत्ता बेहतर रखने व पेयजल की टेस्टिंग करने के अधिकारियों को दिए निर्देश

0
17

रिपोर्ट/मुकेश बछेती

पौड़ी(पहाड़ ख़बरसार)
जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी सभागार में जल जीवन मिशन के कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी।

जिलाधिकारी ने जल संस्थान, पेयजल निगम, स्वजल आदि विभागों और कार्यदायी संस्था के जल जीवन मिशन के कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण करते हुए जनपद को राज्य स्तर पर अब्बल आने का अच्छा सुअवसर है इसलिए शेष कार्योंे को शीघ्रता से निपटायें। उन्होंने साथ ही निर्देश दिये कि ही घर जल संयोजन के दौरान इस बात को भी ध्यान रखें कि पानी की गुणवत्ता बेहतर हो। उसके लिए अलग-अलग क्षेत्रों में पेयजल की टैस्टिंग को बड़े पैमाने पर करते रहें।

जिलाधिकारी ने सभी खण्ड विकास अधिकारियों को भी जल जीवन मिशन के कार्यों में कार्यदायी संस्थाओं को सहयोग देने के निर्देश दिये इसके अतिरिक्त उन्होंने जल जीवन मिशन के कार्यों का थर्ड पार्टी से सत्यापन करने को कहा।

इस दौरान बैठक में अधीक्षण अभियंता पेयजल मो0 मिसम, अधीक्षण अभियंता जल संस्थान पी.के सैनी, अधिशासी अभियंता पेयजल वीरेन्द्र भट्ट, अधिशासी अभियंता जल संस्थान एस.के. राय, पी.एम स्वजल दीपक रावत तथा अन्य सदस्य वर्चुअल माध्यम से जुड़े थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here