DM पौड़ी डॉ आशीष चौहान ने नगर निगम श्रीनगर के विकास कार्यों व स्थानीय कार्यों की समीक्षा बैठक, दिए कड़े दिशा-निर्देश

0
37

रिपोर्ट/मुकेश बछेती

पौड़ी(पहाड़ ख़बरसार) जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट कक्ष में नगर निगम श्रीनगर के विकास कार्यों व स्थानीय कार्यो की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी।


जिलाधिकारी ने नगर निगम के सैनिटेशन, कूड़ा निस्तारण सहित विभिन्न विकास कार्यों की वस्तुस्थिति की जानकारी लेते हुए निर्देशित किया कि विभिन्न मदों में अनुमोदित बजट का बेहतर इस्तेमाल करने के लिए अधिक प्रासंगिक और बड़ी कार्ययोजना बनायें। उन्होंने निर्देशित किया कि विकास कार्यों की टेंडरिंग प्रक्रिया को एक ही चरण में पूर्ण करें तथा कार्ययोजना बनाते समय धन के बेहतर उपयोग को ध्यान में रखें। जिलाधिकारी ने नगर निगम को निर्देशित किया कि शहर में पेयजल कनेक्टिविटी, सीवरेज प्रबंधन, पार्किंग, सामुदायिक शौचालय, ऑडिटोरियम, हरित पट्टी विकास, सड़क कनेक्टिविटी, बेहतर ड्रेनेज सिस्टम, अवसंरचनात्मक तथा सौन्दर्यीकरण के किये जा सकने वाले सभी तरह के कार्यों की कार्ययोजना बनाते हुए 10 दिन की अवधि के भीतर प्रजेन्टेशन देना सुनिश्चित करें।
उन्होंने नगर निगम को शहर व कस्बों में विभिन्न श्रेणी की भूमि की उपलब्धता और भविष्य में विभिन्न विकास कार्यों और उपयोग हेतु आवश्यक्तानुसार भूमि की उपलब्धता के लिए ड्रोन सर्वे कराकर उसका विवरण प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने शहर के बेहतर प्रबंधन से संबंधित दिल्ली विकास प्राधिकरण, एमडीडीए व अन्य के मॉडल का भी अवलोकन करते हुए प्लान तैयार करने के निर्देश दिये। साथ ही शहर और कस्बों में बेहतर साफ-सफाई सुनिश्चित करने और आवारा पशुधन पर लगाम लगाने के लिए भी गंभीरता से कार्य करने के निर्देश दिये।
बैठक में उपजिलाधिकारी श्रीनगर अजयबीर सिंह, सहायक नगर आयुक्त रविराज बंगारी, लेखाधिकारी दिगम्बर सिंह, सफाई निरीक्षक शशि पंवार, जेई पूजा नेगी सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here