DM पौड़ी डॉ0 आशीष चौहान ने ऋषिकेश से देवप्रयाग तक चारधाम के पौराणिक मूल मार्ग में प्रस्तावित गंगा पथ यात्रा की तैयारियों को लेकर ली वर्चुअल बैठक

0
44

रिपोर्ट/मुकेश बछेती

पौड़ी(पहाड़ ख़बरसार) जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान द्वारा आगामी 13 मई, 2023 को ऋषिकेश से देवप्र्रयाग तक चारधाम के पौराणिक मूल मार्ग में प्रस्तावित गंगा पथ यात्रा की तैयारियों के संबंध में संबंधित अधिकारियों के साथ वर्चुअल माध्यम से समीक्षा बैठक आयोजित कर तैयारी के दिशा-निर्देश दिये।


जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को अपने-अपने दायित्वों को बेहतर तरिके से संपादित करने तथा आपसी समन्वय से गंगा पथ यात्रा को सफल बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि ऋषिकेश से लेकर नांद गांव, महादेव चट्टी, सिमालू गांव, व्यासघाट और देवप्रयाग में विभिन्न पॉइन्ट पर कार्यक्रम के अनुरूप प्रस्तावित इवेन्ट को बेहतर तरिके से संपादित करायें तथा गंगा पथ यात्रा को बहुत ही व्यवस्थित और भव्य तरिके से संपादन में अपना सहयोग प्रदान करें। उन्होंने जिला पंचायत तथा संबंधित नगर पालिका परिषद को यात्रा के विभिन्न पॉइन्ट पर व्यापक साफ-सफाई रखने, चिकित्सा विभाग को मय एम्बुलेंस-चिकित्सा टीम की व्यवस्था रखने, पुलिस विभाग को सुरक्षा तथा निर्बाध यातायात व्यवस्था संपादित करने के निर्देश दिये।
विदित है कि जिला प्रशासन पौड़ी द्वारा जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान के मार्गदर्शन में आगामी 13 मई को ऋषिकेश से देवप्रयाग तक के पौराणिक चारधाम पैदल यात्रा मार्ग को पुनर्जिवित करने का बिड़ा उठाया है, जिसके तहत आगामी 13 मई को गंगा पथ यात्रा का संचालन किया जायेगा।
इस दौरान वर्चुअल माध्यम से अपर जिलाधिकारी ईला गिरी, अपर पुलिस अधीक्षक पौड़ी अनूप काला, उपजिलाधिकारी मुक्ता मिश्रा, जिला पर्यटन अधिकारी प्रकाश खत्री, जिला पूर्ति अधिकारी केएस कोहली, स्वास्थ्य विभाग से डॉ0 गौरव, अधिशासी अभियंता लोनिवि लैंसडॉन पीएस बिष्ट, जिला पंचायत अभियंता सुदर्शन रावत सहित संबंधित विभागीय अधिकारी व कार्मिक वर्चुअल माध्यम से उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here